नगरपालिका कार्यालय में जमीन पर बैठ गए सब्जी व्यापारी।
– फोटो : संवाद

विस्तार

जयस्तंभ चौक पर सड़क किनारे सब्जी लगाने वाले विक्रेताओं को गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने हटा दिया। जिसके बाद गुस्साए व्यापारियों ने सड़क जाम कर हंगामा किया। सब्जी व्यापारियों ने नाराजगी जाहिर कर कहा कि वह दूसरी बाजार में नहीं जाएंगे। उनको यहां व्यापार करने की अनुमति दी जाए। मामला बढ़ा तो पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारी तहसीलदार एसडीएम एवं नगरपालिका अधिकारी भी पहुंचे। लेकिन कोई हल नहीं निकला। 

 

जहां बैठते थे व्यापारी वहां लगा दिकी बैरीकेडिंग

सब्जी व्यापारी राधा बाई और मुमताज बेगम ने बताया कि जहां पर सब्जी व्यापारी सब्जी पसरा लगा कर बैठते थे वहां से उनको खाली कराने के बाद उस जगह को पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी गई है। सुबह लगभग 8:00 से शुरू हुआ यह मामला दोपहर तक चलता रहा लेकिन कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला। उनका कहना है कि जिस जगह के बदौलत उनका घर चल रहा है। उस जगह से उनको हटा दिया गया है वह कर्जा लेकर अपना व्यापार कर रहे हैं।

बुधवारी बाजार भेजा जा रहा

सब्जी व्यापारियों ने बताया कि जय स्तंभ चौक को छोड़कर उन्हें बुधवारी बाजार भेजा जा रहा है। जो गलत है। उन्होंने कहा कि वे गुदरी बाजार नहीं जाना चाहते यहां पर उनका व्यापार जमा है। शहर में बढ़ती दुर्घटनाओं को देखते हुए शहर की सड़क को व्यवस्थित कराने को पुलिस प्रशासन कार्य कर रही है। एसडीएम शीतल बंसल ने कहा कि यदि कोई दुर्घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा। बता दें कि, जय स्तंभ चौक से व्यापारियों को हटाने के बाद वह नगरपालिका कार्यालय के सामने जमीन पर बैठ गए। जिसके बाद इन्हें पालिका कार्यालय के अंदर ले जाया गया यहां पर भी यह अपनी मांगों को लेकर खड़े हुए हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *